Join us?

खेल

Sports News: जॉर्ज वॉन हीरडेन ने डेब्यू मैच में ठोका तूफानी शतक

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को क्रिकेट के मैदान पर चारों तरफ बड़े-बड़े शॉट्स जड़ने में माहिर माना जाता हैं। भले ही एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन अपने समय में वह सबसे विस्फोटक बल्लेबाज थे। उनके संन्यास के बाद दुनिया ने उनकी बैटिंग को काफी मिस किया। एबी डिविलियर्स अपने अनोखे शॉट के लिए जाने और पहचाने जाते थे, जिसकी वजह से उन्हें मिस्टर 360 के नाम से भी लोग जानते हैं।
हाल ही में घाना के खिलाफ खेले जा हे मेंस अफ्रीकन गेम्स के तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को एक ऐसा बल्लेबाज मिल गया है, जिसने डेब्यू मैच में शानदार शतक ठोक दिया। ये बैटर महज 20 साल का है, जिसका नाम जॉर्ज वॉन हीरडेन हैं। साउथ अफ्रीका के लिए अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए जॉर्ज ने 107 रनों की दमदार पारी खेली और उनकी पारी को देख लोग उन्हें दूसरा एबी डिविलियर्स बताने लगे।दरअसल, घाना के खिलाफ खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान जॉर्ज वॉन हीरडेन ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग का फैसला किया था। टीम के लिए हेनरिक पीटरसे और माहिल जोसेफ ने पारी की शुरुआत की। जोसेफ के रूम में टीम को पहला झटका लगा। वह महज 7 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे, लेकिन हेनरिक पीटरसे ने कप्तान जॉर्ज के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला।
हेनरिक ने 34 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। इसके अलावा लेहान बोथा ने 25 गेंद पर 46 रन बनाए। जॉर्ज के बल्ले से नाबाद 107 रन निकले। उन्होंने 57 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 8 चौके और 7 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 186 का रहा। इस तरह साउथ अफ्रीका की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 232 रन का स्कोर खड़ा किया।
इसके जवाब में 238 रन का पीछा करते हुए घाना की तरफ से जेम्स के बल्ले से 41 रन निकले। उनके अलावा कोई भी बैटर कुछ खास कमाल नहीं कर सका।इस तरह घाना की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 103 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला साउथ अफ्रीका ने 134 रन से अपने नाम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button