खेल

Paris Olympics 2024: बैडमिंटन इवेंट के लिए तय हुए ग्रुप, जानें सिंधू और प्रणय का होगा किससे पहले मुकाबला

पेरिस ओलंपिक 2024 में बैडमिंटन इवेंट के ड्रॉ का हुआ ऐलान

Paris Olympics 2024

पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज होने में अब सिर्फ कुछ दिनों का ही समय बचा है जिसमें बैडमिंटन इवेंट के ड्रॉ का ऐलान कर दिया गया है। इसमें भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को एस्टोनिया और मालदीव की खिलाड़ी से शुरुआती मुकाबला खेलना है।

ये खबर भी पढ़ें : OnePlus 12R एक नए कलर ऑप्शन में जल्द होगा लॉन्च

पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज 26 जुलाई से होगा जिसको शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है। इसी में बैडमिंटन इवेंट के लिए ड्रॉ का ऐलान कर दिया गया है जिसमें ये तय हो गया कि ग्रुप स्टेज में सभी खिलाड़ियों को किसके खिलाफ अपना पहला मैच खेलने का मौका मिलेगा। पेरिस ओलंपिक में बैडमिंटन इवेंट की शुरुआत 27 जुलाई से होगी। भारत को इस बार अपनी स्टार महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु से पदक की उम्मीद है जिन्होंने 2 बार अब तक ओलंपिक में मेडल अपने नाम किया है। पीवी सिंधु को इस बार ग्रुप स्टेज में आसान चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

ये खबर भी पढ़ें : पोषक व औषधीय गुणों से भरपूर सहजन (मुनगा)

सिंधु को ग्रुप एम में मिली जगह
पीवी सिंधु को पेरिस ओलंपिक में बैडमिंटन ड्रॉ में ग्रुप एम में जगह मिली है जिसमें उनका पहला मुकाबला एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुउबा से होगा जिनकी वर्ल्ड रैंकिंग 75 है। वहीं इसके बाद दूसरा मैच सिंधु को मालदीव की वर्ल्ड रैंकिंग 111 नंबर खिलाड़ी फातिमाथ नबाहा के खिलाफ खेलना है।

ये खबर भी पढ़ें : विजय सेतुपति की फिल्म ‘महाराजा’ ओटीटी पर होगी रिलीज

ऐसे में सिंधु का प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा जहां से उन्हें असल चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। सिंधु के अलावा वर्ल्ड रैंकिंग नंबर 19वें स्थान पर काबिज तनिषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी को थोड़ा मुश्किल ग्रुप सी में जगह मिली है। इस ग्रुप में उनका सामना जापान, साउथ कोरिया और ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी से होगा।

ये खबर भी पढ़ें : मुख्यमंत्री साय ने केन्द्रीय वित्त आयोग से मांगा छत्तीसगढ़ के लिए विशेष अनुदान, रेल, सड़क, दूरसंचार, परियोजनाओं की बढ़ जाती है लागत

प्रणय को ग्रुप के में मिली जगह
पहली बार अपने बैडमिंटन करियर में ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय पुरुष खिलाड़ी एचएस प्रणय रॉय को ग्रुप के में जगह मिली है, जिसमें उनका सामना वियतनाम के ले डक फाच से होगा जिनकी मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 70 है तो वहीं इसके अलावा प्रणय को जर्मनी के वर्ल्ड रैंकिंग नंबर 82 खिलाड़ी फैबियन रोथ के खिलाफ भी मुकाबला खेलना है। वहीं लक्ष्य सेन को ग्रुप एल में जगह मिली है।

ये खबर भी पढ़ें : धुरी लोको पायलटों की सुविधाओं के लिए रेलवे कृत संकल्पित

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button