Join us?

देश

National News: तेलंगाना पुलिस ने जब्त किया 5.73 करोड़ रुपये का सोना

नलगोंडा । लोकसभा चुनाव से पहले, वाहन चेकिंग के तहत, तेलंगाना में नलगोंडा पुलिस ने 5.73 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने मंगलवार को दी। सोना मिर्यालगुडा 1 टाउन पुलिस स्टेशन सीमा के अधिकार क्षेत्र में जब्त किया गया था।मिरयालगुडा 1 टाउन पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर सुधाकर ने कहा, सोना एक वाहन में मिर्यालगुडा से खम्मम ले जाया जा रहा था। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।एक संवाददाता सम्मेलन में, नलगोंडा की पुलिस अधीक्षक, चंदना दीप्त ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में लोकसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के साथ लागू होने वाली आदर्श आचार संहिता के कार्यान्वयन के तहत, रोकथाम के लिए निगरानी रखी जाएगी।एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मतदाताओं को लुभाने के लिए नकदी और अन्य कीमती सामान के अवैध परिवहन पर जिला पुलिस ने बड़े पैमाने पर वाहन जांच आयोजित करके कड़ी निगरानी रखी है।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस तरह, 18 मार्च को सुबह लगभग 11:30 बजे, पुलिस निरीक्षक जी सुधाकर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने 3 लोगों को एक वाहन में कोडाद की ओर जाते हुए पाया।विज्ञप्ति में कहा गया है कि जब उन्होंने उक्त वाहन की जांच की, तो उन्होंने पाया कि ईसीआई के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए इसमें 5.73 करोड़ रुपये का सोना अवैध रूप से ले जाया जा रहा था। ऐसे में, फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा दर्ज की गई शिकायत के अनुसार, उत्तरदाताओं और सोने को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और जांच शुरू कर दी गई।ईसीआई ने 2024 के आम चुनावों में धन और बाहुबल के दुरुपयोग को खत्म करने के लिए विभिन्न कदमों की घोषणा की है।
इससे पहले मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि अवैध धन के प्रवाह पर अंकुश लगाने के लिए चुनाव आयोग ने प्रवर्तन एजेंसियों के साथ व्यापक समीक्षा की है।सीईसी कुमार ने कहा, पिछले 11 राज्य विधानसभा चुनावों में राजस्थान, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मिजोरम, मेघालय, नगालैंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात और त्रिपुरा में लगभग 3,400 करोड़ रुपये की नकदी की आवाजाही प्रतिबंधित थी।
कुमार ने यह भी कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में हमारे लिए कठिन चुनौतियां बाहुबल, पैसा, गलत सूचना और एमसीसी उल्लंघन हैं और उन्होंने जोर देकर कहा कि चुनाव आयोग ने इन विघटनकारी चुनौतियों से निपटने के लिए उपाय किए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button