Join us?

विदेश

International News:सैन फ्रांसिस्को ने चालक रहित टैक्सी में की तोड़फोड़

नईदिल्ली।अमेरिका में इन दिनों स्व-चालित कारों को निशाना बनाया जा रहा है। इन कारों को रोक कर इनके साथ तोडफ़ोड़ की कई घटनाएं सामने आ रही है। इसी तरह की एक घटना कैलिफोर्निया के चाइनाटाउन से आ रहा है। इस घटना में शहर के चाइनाटाउन जिले में लोगों के एक समूह ने इलेक्ट्रिक वाहन पर छलांग लगाई और इसकी खिड़कियां तोड़ दीं और गाड़ी को आग के हवाले कर दिया।
गूगल की सेल्फ-ड्राइविंग कार परियोजना, वेमो ने कहा कि इस घटना को लेकर अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। वेमो ने एक बयान में कहा, वाहन में कोई सवार नहीं था और किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। हम स्थिति से निपटने के लिए स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।द गार्डियन के लेख के अनुसार, मोटर वाहन विभाग (डीएमवी) ने बताया कि यह हमला कैलिफोर्निया में सेल्फ-ड्राइविंग वाहनों से जुड़े कई हालिया मामलों और विरोध प्रदर्शनों के बाद हुआ है। पिछले साल टेस्ट परमिट धारकों द्वारा सार्वजनिक सड़कों पर 9मीटर मील से अधिक की ड्राइविंग के साथ स्व-चालित कारों की एक क्रांति देश में आयी।
द गार्डियन ने पिछली गर्मियों में सेफ स्ट्रीट रिबेल्स नामक एक समूह पर रिपोर्ट दी थी, जिसने 2022 में पहली बार स्व-चालित कारों के सामने आने के बाद से सैन फ्रांसिस्को में ड्राइवर रहित वाहनों को बाधित और उसको अक्षम करने का अभियान चलाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button