Join us?

विदेश

international News:रूस ने यूक्रेन पर बधाई खतरनाक मिसाइलें

कीव। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लगभग दो साल हो गए हैं। इसके बाद भी ये खूनी जंग कब तक जारी रहेगी किसी को नहीं मालूम। इस बीच रूस ने बुधवार सुबह राजधानी कीव और अन्य यूक्रेनी शहरों पर मिसाइल और ड्रोन हमले किए। इन हमलों में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक घायल हो गए।
यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि रूस के ताजा हमलों में आवासीय भवनों और ऊर्जा बुनियादी ढांचे को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है। अधिकारियों ने कहा कि कीव के दक्षिण-पश्चिम इलाके की एक 18 मंजिला आवासीय बिल्डिंग पर मिसाइल से हमला किया गया, जिससे बिल्डिंग में आग लग गई और इसमें चार लोगों की मौत हो गई।
यूक्रेनी अधिकारियों ने कहा कि हमारे देश पर एक और बड़ा हमला हुआ है। यूक्रेन के छह इलाकों में दुश्मन रूस ने हमला किया है। यूक्रेन सशस्त्र बल के कमांडर वेलेरी जालुजनी ने कहा, हमारी सभी सेनाएं अब रूस के हमले से निपटने के लिए काम कर रही हैं।
राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा कि हमारे एयर डिफेंस सिस्टम ने रूस की 64 में से 44 मिसाइलों और ड्रोनों को मार गिराया है। वहीं, कीव में यूरोपीय संघ के विदेश नीति के प्रमुख जोसेप बोरे, जो यूक्रेन के लिए यूरोपीय संघ का समर्थन हासिल करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर हैं।
उन्होंने एक्स पर कहा, मेरी सुबह आश्रय स्थल में शुरू हो रही है, लेकिन पूरे कीव में एयर अलार्म बज रहे हैं। जब से रूस ने अपना अवैध हमला शुरू किया है, यह बहादुर यूक्रेनी लोगों की दैनिक वास्तविकता है। बोरेल शीर्ष यूक्रेनी अधिकारियों के साथ यूरोपीय संघ के सैन्य और वित्तीय समर्थन हासिल करने के लिए बात कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button