Join us?

विदेश

International News: अमेरिका ने की हूती विद्रोहियों पर की कार्रवाई

वाशिंगटन। अमेरिका ने हूती विद्रोहियों पर एक बार फिर कार्रवाई की है। लाल सागर में बढ़ते तनाव के बीच, यूएस सेंट्रल कमांड बलों ने 19 फरवरी को शाम लगभग 5 बजे यमन के हूती-नियंत्रित क्षेत्रों में सतह से हवा में मार करने वाले मिसाइल लॉन्चर को ढूंढकर नष्ट कर दिया। इसमें कहा गया कि शाम 6:40 बजे एक अतिरिक्त एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की गई। हालांकि, इसका किसी भी वाणिज्यिक या गठबंधन जहाज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। यूएस सेंट्रल कमांड के बलों ने इसकी जानकारी दी है।
यूएस सेंट्रल कमांड सोशल मीडिया एक्स पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि19 फरवरी और 20 फरवरी की सुबह लाल सागर अपडेट यह है कि अदन की खाड़ी में ग्रीक ध्वज वाला, अमेरिकी स्वामित्व वाला अनाज वाहक एम/वी सी चैंपियन, दो एंटी-शिप द्वारा मार गिराया गया। हूति-नियंत्रित यमन से बैलिस्टिक मिसाइलें (एएसबीएम) लॉन्च की गईं। लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और जहाज अपने निर्धारित गंतव्य के लिए रवाना हो गया। यह अदन, यमन तक अनाज पहुंचाएगा।”
यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि उसके बलों ने पश्चिमी यमन में एक ओडब्ल्यूए यूएवी को नष्ट कर दिया है जो लाल सागर में जहाजों पर हमला करने के लिए तैयार था। इसके अलावा, अमेरिका और गठबंधन के विमानों और युद्धपोतों ने लाल सागर और अदन की खाड़ी में 10 ओडब्ल्यूए यूएवी को मार गिराया। इसके अलावा, यूएसएस लैबून (डीडीजी 58) ने अपनी दिशा में जा रही एक एंटी-शिप क्रूज़ मिसाइल (एएससीएम) की पहचान की और उसे मार गिराया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button