Join us?

विदेश

International News: चीन में कोयला खदना दुर्घटना में 12 लोगों की मौत

बीजिंग। चीन में कोयला खदान दुर्घटना मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों में चीन में दो अलग-अलग कोयला खदान दुर्घटनाओं में 12 लोगों की मौत हो गई है। सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि शांक्सी प्रांत के झोंगयांग काउंटी में एक कंपनी के स्वामित्व वाला भूमिगत कोयला बंकर सोमवार आधी रात ढह गया, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और दो लापता हो गए।बचाव अभियान कार्य जारी है और मलबे से मजदूरों को निकाला जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, बंकर का स्वामित्व ताओयुआन जिनलॉन्ग कोल इंडस्ट्री कंपनी लिमिटेड के पास है।
शांक्सी में यह घातक दुर्घटना उसके खनन सुरक्षा नियामक द्वारा पिछले महीने एक नोटिस जारी करने के बाद हुई है। चीन के शीर्ष उत्पादक कोयला खदान क्षेत्र में 2023 में मौतों में वृद्धि देखी गई। सीसीटीवी की सोमवार देर शाम की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के पूर्वी अनहुई प्रांत में हुइहे एनर्जी की कोयला खदान में गैस विस्फोट के बाद अलग से सात लोग मृत पाए गए और दो लापता पाए गए।
2023 में, चीन में घातक कोयला खदान दुर्घटनाओं के मद्देनजर खान सुरक्षा प्रशासन को मौजूदा कानून में सुधार करना पड़ा। चीन में घातक कोयला खदान दुर्घटना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले, पिछले महीने, मध्य चीन के पिंगडिंगशान में एक दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद स्थानीय अधिकारियों को सुरक्षा जांच करनी पड़ी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button