Join us?

देश

आंध्र प्रदेश में एनडीए गठबंधन में सीट शेयरिंग पर बात बन सकती है सहमति

आंध्र प्रदेश में एनडीए गठबंधन में सीट शेयरिंग पर बात बन सकती है सहमति

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आंध्र प्रदेश में भी एनडीए गठबंधन में सीट शेयरिंग पर बात बन चुकी है. बीजेपी 6 लोकसभा और जनसेना 2 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. विधानसभा चुनाव के लिए इन दोनों पार्टियों के खाते में 30 सीटें आई हैं. वहीं, टीडीपी 17 लोकसभा और 145 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आंध्र प्रदेश में लोकसभा की 25 और विधानसभा की 175 सीटें हैं.

चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण ने अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हुआ. लगभग 50 मिनट तक चली इस बैठक में टीडीपी, बीजेपी, जनसेना के बीच सीट समायोजन पर चर्चा हुई और यह चर्चा सार्थक रही. बीजेपी अराकू, राजमुंदरी, नरसापुरम, तिरूपति, हिंदूपुर, राजमपेट लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. वहीं, जनसेना अनकापल्ली, काकीनाडा या मछलीपट्टनम सीट से उम्मीदवार उतार सकती है.

लोकसभा के साथ होने हैं विधानसभा चुनाव

आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनावों के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होने हैं. ऐसे में सीटों के बंटवारे को लेकर देरी हो रही थी. वहीं, कुछ सीटों और उम्मीदवारों को लेकर बीजेपी और टीडीपी में मतभेद भी थे. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी 25 सीटों में 6 सीटों की मांग कर रही थी, जबिक टीडीपी 4 सीटें देने के लिए तैयार थी. ऐसे में ये फॉर्मूला तय किया गया कि बीजेपी और जनसेना दोनों मिलकर 8 लोकसभा सीट और 30 विधानसभा सीटों में चुनाव लड़ेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button