उत्तरप्रदेश

बिजनेस और सिटीजन सेंट्रिक रिफॉर्म्स में टॉप अचीवर स्टेट बना उत्तर प्रदेश

लखनऊ। प्रदेश में उद्योगों और उद्यमियों को बढ़ावा दे रही योगी सरकार को उसकी उत्कृष्ट नीतियों और प्रयासों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिला है। भारत सरकार के डिपार्टमेंट फॉर प्रमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड (डीपीआईटी) ने उत्तर प्रदेश को बिजनेस रिफॉर्म्स एक्शन प्लान 22 (BRAP 22) के तहत टॉप अचीवर स्टेट के अवॉर्ड से सम्मानित किया है।
गुरुवार को केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को यह अवार्ड प्रदान किया। उत्तर प्रदेश को यह अवार्ड दो बिजनेस सेंट्रिक और एक सिटीजन सेंट्रिक रिफॉर्म्स के लिए प्रदान किया गया है। बिजनेस रिफॉर्म्स में सेक्टोरल लाइसेंस के लिए ऑनलाइन सिंगल विंडो सिस्टम, लैंड एडमिनिस्ट्रेशन और बिजनेस के लिए लैंड और प्रॉपर्टी ट्रांसफर जैसी सुविधाएं शामिल हैं तो सिटीजन सेंट्रिक रिफॉर्म्स में बिजनेस के लिए यूटिलिटी परमिट प्राप्त करना, कंस्ट्रक्शन परमिट इनेबलर और इंस्पेक्शन इनेबलर्स जैसी सुविधाएं सम्मिलित हैं।
गुरुवार को देश की राजधानी दिल्ली में उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार विभाग भारत सरकार द्वारा आयोजित उद्योग समागम में उत्तर प्रदेश को दोनों क्षेत्रों में टॉप अचीवर राज्य घोषित किया गया। समागम में उत्तर प्रदेश सरकार का प्रतिनिधित्व करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अथक प्रयास, सुदृढ़ कानून व्यवस्था, बेहतर औद्योगिक नीति एवं विकासोन्मुखी योजनाओं की वजह से देश का ग्रोथ इंजन बनने की ओर अग्रसर उत्तर प्रदेश में व्यापार और नागरिक केंद्रित सुधार क्षेत्र में काफी बदलाव आया है। इसी बदलाव का परिणाम है कि आज उत्तर प्रदेश व्यापार और नागरिक केंद्रित सुधार क्षेत्र में टॉप अचीवर राज्य बन गया है। मंत्री नंदी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फाइव ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने के संकल्प को पूरा करने की दिशा में अपने सर्वोत्तम योगदान हेतु प्रतिबद्ध हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button