Join us?

खेल

भारत और पाकिस्तान का मैच देखने पहुंचे थे युवराज सिंह

नई दिल्ली। युवराज सिंह। वो ऑलराउंडर जो भारत की दो वर्ल्ड कप जीत का हीरो रहा। युवराज की गिनती सीमित ओवरों के महान ऑलराउंडरों में होती है। युवराज को आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एम्बैसडर बनाया गया है। इस वर्ल्ड कप में युवराज सिंह के एक राज से पर्दा उठा है। युवराज सिंह एक अमेरिकी खिलाड़ी को क्रिकेट सीखा-समझा रहे हैं। अमेरिका भी इस वर्ल्ड कप का मेजबान है और इसलिए वो इस वर्ल्ड कप में हिस्सा भी ले रहा है। इस टीम ने अपने पहले ही मैच में बड़ा उलटफेर कर दिया। अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान जैसी टीम को मात दी। लेकिन युवराज सिंह जिस अमेरिकी खिलाड़ी को क्रिकेट समझा रहे हैं उसका क्रिकेट से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं रहा है।
ये शख्स कोई और नहीं बल्कि बास्केटबॉल के महान खिलाड़ी जॉन स्टार्क्स हैं। एनबीए के महान खिलाड़ी इस समय युवराज सिंह से क्रिकेट को समझ रहे हैं और ये खुलासा भारत-पाकिस्तान मैच से पहले हुआ। दरअसल, भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले जॉन, युवराज सिंह के साथ स्टेडियम पर नजर आए। इस दौरान युवराज ने उन्हें विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह से मिलवाया। विराट ने जब जॉन से मुलाकात की तो उन्होंने पूछा कि क्या आपको क्रिकेट समझ में आता है? इस पर जॉन ने कहा,”हां, मैं समझता हूं, मुझे महान खिलाड़ी (युवराज सिंह की तरफ इशारा करते हुए) सिखा रहे हैं।”
इस दौरान तीनों ही मस्ती करते हुए नजर आए। युवराज सिंह ने भी कोहली के साथ मस्ती और जॉन भी इसमें शरीक हुए। उसके बाद जॉनी की मुलाकात बुमराह से हुई। बुमराह ने उनसे पूछा कि क्या आपने पहले कभी क्रिकेट मैच खेला है तो जॉन ने कहा कि ये पहली बार है जब वह क्रिकेट मैच देखने आए हैं।
भारत को मिली जीत
युवराज सिंह और जॉन ने मिलकर भारत-पाकिस्तान मैच का लुत्फ लिया। इस मैच में एक समय पाकिस्तान की जीत तय लग रही थी। लेकिन जसप्रीत बुमराह के एक ही ओवर ने बाजी पलट दी। 15वें ओवर में बुमराह ने पाकिस्तान के सैट बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पवेलियन की राह दिखाई। यहीं से मैच पाकिस्तान की गिरफ्त से निकल गया। और भारत ने उसके मुंह से जीत छीन ली।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button