व्यापार

विप्रो शेयरधारकों को हुआ नुकसान,शेयर में आई भारी गिरावट

share fell heavily

नई दिल्ली। कल पेश होने वाले बजट से पहले आज शेयर मार्केट लाल निशान पर कारोबार कर रहा है। आज आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी विप्रो के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। विप्रो ने पिछले शुक्रवार को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमही के नतीजे जारी कर दिये थे। कंपनी द्वारा जारी तिमाही नतीजों का असर आज कंपनी के शेयर पर देखने को मिला । आज सुबह के शुरुआती कारोबार से ही कंपनी के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।
विप्रो शेयर का हाल
विप्रो के शेयर आज 9 फीसदी तक गिर गए। यह गिरावट मिली-जुली तिमाही नतीजों के बाद आई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी के शेयर 8.79 फीसदी गिरकर 508.25 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी के शेयर 8.79 फीसदी की गिरावट के साथ 508.20 प्रति शेयर पर पहुंच गया।खबर लिखते वक्त विप्रो के शेयर 44.85 रुपये या 8.05 फीसदी की गिरावट के साथ 512.35 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा था। एनएसई निफ्टी फर्म में कंपनी के शेयर टॉप लूजर है। शेयरों में आई गिरावट के बाद बीएसई की वेबसाइट के अनुसार विप्रो का एम-कैप 2,67,617.23 करोड़ रुपये है।
विप्रो का तिमाही नतीजा
विप्रो ने अपने तिमाही नतीजे में बताया था कि कंपनी के नेट प्रॉफिट में 4.6 फीसदी की तेजी आई। कंपनी को जून तिमाही में कुल 3,003.2 करोड़ रुपये का कुल मुनाफा हुआ है। वहीं, चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू भी 3.8 फीसदी गिरकर 21,963.8 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने कहा कि उसे सितंबर तिमाही में आईटी सर्विस बिजनेस सेगमेंट से राजस्व 2,600 मिलियन अमेरिकी डॉलर से 2,652 मिलियन अमेरिकी डॉलर के बीच रहने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button