Join us?

खेल

Sports News: न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने आज टी20 विश्व कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम की घोषणा करने वाला पहला देश बना। कीवी टीम ने अनुभवी केन विलियमसन को प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए कप्तान बनाया है। टीम में ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी जैसे अनुभवी खिलाड़यिों को भी जगह मिली है।
केन विलियमसन टी20 विश्व कप में छठी बार खेलेंगे और कप्तान के रूप में उनका चौथा एडिशन होगा। टिम साउथी सातवीं बार इस टूर्नामेंट में शिरकत करेंगे जबकि बोल्ट का यह पांचवां टी20 वर्ल्ड कप होगा। न्यूजीलैंड की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतना चाहेगी। न्यूजीलैंड की टीम में कोई हैरानीभरा सेलेक्शन नहीं हुआ। प्रमुख तेज गेंदबाज काइल जेमिसन और ऑलराउंडर एडम मिलने चोटिल होने के कारण चयन का हिस्सा नहीं रहे। वहीं, विलियम ओ रुड़की, टॉम लैथम, टिम सीफर्ट और विल यंग पिछले कुछ समय में अच्छा फॉर्म दिखाने के बावजूद चयन से चूक गए। अनुभवी ओपनर कॉलनि मुनरो की वापसी नहीं हो सकी। न्यूजीलैंड ने युवा रचिन रवींद्र पर भरोसा जताया। इसके अलावा तेज गेंदबाज मैट हेनरी को शामिल किया गया है। कीवी टीम ने युवा तेज गेंदबाज बेन सियर्स पर भी भरोसा जताया, जिन्हें ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में शामिल किया गया है।
न्यूजीलैंड का पहला मैच
बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 7 जून को गयाना में अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी। ग्रुप सी में न्यूजीलैंड के साथ सह-मेजबान वेस्टइंडीज, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी भी हैं।
टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड स्क्वाड
केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लोकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी और टिम साउथी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button