Join us?

व्यापार

ओला देश में इलेक्ट्रिफ़िकेशन को बड़ा प्रोत्साहन देकर ईवी अपनाने में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए तैयार है

बेंगलुरु: भारत में इलेक्ट्रिफ़िकेशन को प्रोत्साहन देकर टू व्हीलर का विस्तार करने की ओर एक बड़ा कदम बढ़ाते हुए ओला इलेक्ट्रिक ने आज शक्तिशाली 6kW मोटर और 190 किलोमीटर की लंबी रेंज के साथ S1X 4kWh लॉन्च किया है। ऑल न्यू S1X 4kWh की कीमत 1,09,999 रुपये है और इसकी डिलीवरी अप्रैल 2024 से शुरू की जाएगी। कंपनी ने बैटरी को लेकर ग्राहकों की चिंताओं और ईवी अपनाने में आने वाली सबसे बड़ी बाधा को दूर करते हुए उद्योग में पहली बार अपने सभी उत्पादों पर 8 साल या 80,000 किमी तक की एक्सटेंडेड बैटरी वारंटी की घोषणा भी की है।
ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के संस्थापक, चेयरमैन एवं एमडी, भाविश अग्रवाल ने कहा: “उत्पादों, सेवाओं, चार्जिंग नेटवर्क और बैटरी वारंटी को लेकर हमारे नए प्रयास देश में ईवी को अपनाने में आने वाली बाधाओं को दूर करने की ओर एक बड़ी पहल हैं। ऑल न्यू S1 X 4kWh बहुत किफ़ायती क़ीमत में 190 किलोमीटर की बढ़ी हुई रेंज के साथ एक अत्यधिक आकर्षक मूल्य प्रस्ताव है। बिना किसी अतिरिक्त लागत के हमारी 8 साल की एक्सटेंडेड बैटरी वारंटी तथा भारत में हमारे सर्विस और चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार ईवी उद्योग में नए मानक स्थापित करेंगे और हमारे ग्राहकों के लिए वाहन-स्वामित्व के अनुभव में सुधार लाएंगे। इन अभियानों की मदद से हम टू व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) को अपनाने में आने वाली बाधाओं को दूर कर रहे हैं, और हमें विश्वास है कि इससे देश में ईवी को अपनाने में तेजी आएगी।” हमारी कंपनी अपनी अनुसंधान एवं विकास, इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी क्षमताओं के साथ निरंतर इनोवेट करते हुए ईवी को बड़े जनसमूह तक पहुँचाती रहेगी।”
S1 X 4kWh के साथ #EndICEAge: अविश्वसनीय रेंज, सबसे किफ़ायती कीमत नई S1 X 4kWh की आईडीसी रेंज 190 किलोमीटर है। यह केवल 3.3 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार तक पहुँचकर 90 किमी/घंटा की सर्वोच्च गति के साथ चल सकता है। इस स्कूटर में एक शक्तिशाली 6kW की मोटर लगी है, जो बहुत तेज परफ़ॉर्मेंस के साथ शानदार राइड क्वालिटी प्रदान करती है। S1X 4 kWh की कीमत बहुत किफ़ायती होकर पेट्रोल के टू व्हीलर्स के बराबर है, और यह ग्राहकों की विभिन्न जरूरतों को पूरा कर सकता है। S1X रेड वेलोसिटी, मिडनाइट, वोग, स्टेलर, फंक, पोर्सिलेन व्हाइट और लिक्विड सिल्वर में उपलब्ध है। S1 X रेंज को सबसे आधुनिक और सबसे परिष्कृत जैन-2 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, ताकि यह दैनिक आवागमन की भिन्न-भिन्न आवश्यकताओं को पूरा कर सके। S1 X की पूरी 4kWh, 3kWh, 2kWh रेंज आज से क्रमशः 109,999* रुपये, 89,999*, और 79,999* रुपये में उपलब्ध है। इनकी डिलीवरी अप्रैल 2024 से शुरू की जाएगी। एक्सटेंडेड बैटरी वारंटी
ओला ने अपनी पूरी श्रृंखला के लिए बिना किसी अतिरिक्त लागत के उद्योग में पहली बार 8 साल/80,000 किलोमीटर की एक्सटेंडेड बैटरी वारंटी पेश की है। इसके साथ, कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों का जीवनकाल पेट्रोल वाहनों के मुक़ाबले 2 गुना बढ़ाकर ईवी अपनाने में आने वाली सबसे बड़ी बाधा को दूर कर दिया है।
ग्राहक एक्सटेंडेड वारंटी के अलावा एड-ऑन वारंटी भी ले सकते हैं, जिसमें वारंटी की ऊपरी सीमा बढ़ाकर 125,000 किलोमीटर तक की जा सकती है। एड-ऑन वारंटी 4,999 रुपये की शुरुआती कीमत से उपलब्ध है।
सर्विस नेटवर्क का विस्तार ओला इलेक्ट्रिक ने देश में अपने मौजूदा 414 सर्विस सेंटर्स के नेटवर्क को 50% बढ़ाकर अप्रैल 2024 तक 600 सेंटर्स तक ले जाने की घोषणा भी की है।
फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क इसके अलावा, कंपनी अगली तिमाही तक अपने फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क को बढ़ाकर 10,000 पॉइंट्स तक ले जाएगी। कंपनी ने 3KW का पोर्टेबल फास्ट चार्जर भी एक्सेसरी के रूप में पेश किया है, जिसकी क़ीमत 29,999 रुपये है। ओला इलेक्ट्रिक का स्कूटर पोर्टफोलियो बढ़कर छः अत्याधुनिक स्कूटर्स तक पहुँच गया है। 1,47,499 रुपये में S1 प्रो (दूसरी जनरेशन) कंपनी का फ्लैगशिप स्कूटर है, जबकि S1 एयर 1,19,999 रुपये में उपलब्ध है। S1X विभिन्न राइडर्स की ज़रूरतों के अनुरूप चार वैरिएंट्स – S1 X+, S1 X (4kWh), S1 X (3kWh) और S1 X (3Kwh) में उपलब्ध है। S1 X+ 99,999 रुपये में उपलब्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अपने रक्तचाप को कैसे करें नियंत्रित तेजी से सुधारें अपनी अंग्रेजी छत्तीसगढ़ में शानदार वॉटरफॉल स्पॉट….