Join us?

मध्यप्रदेश

MP NEWS: तकनीकी शिक्षा मंत्री परमार की अध्यक्षता में सागर इंजीनियरिंग महाविद्यालय के शासी निकाय की बैठक हुई

भोपाल : उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा एवं आयुष मंत्री इन्दर सिंह परमार की अध्यक्षता में मंत्रालय में इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग महाविद्यालय सागर के शासी निकाय (संचालक मंडल) की 22वीं बैठक हुई। प्रस्तावित कार्यसूची अनुरूप विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा हुई। संस्था द्वारा किए गए लगभग 88 लाख रुपए के आकस्मिक व्यय एवं अन्य आवश्यक व्यय का अनुमोदन हुआ। संस्था में स्मार्ट क्लासरूम, लाइब्रेरी, फर्नीचर, साफ-सफाई, सुरक्षा व्यवस्था और विद्यार्थियों में अनुशासन के लिये आचरण नियमों सहित विभिन्न बिंदुओं पर भी चर्चा हुई।

तकनीकी शिक्षा मंत्री परमार ने विद्यार्थियों के हितों को सर्वोपरि रखते हुए क्रियान्वयन के निर्देश दिए। उन्होंने महाविद्यालय के अकादमिक एवं शैक्षणिक वातावरण को विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास एवं आकर्षण अनुरूप बेहतर बनाने को कहा। वर्तमान आवश्यकताओं के परिप्रेक्ष्य के अनुसरण में उद्योगों की आवश्यकता अनुरूप एवं नवाचार समावेशी रोजगारपरक कोर्स एवं पाठ्यक्रम में आवश्यक परिवर्तन को लेकर कार्ययोजना बनाने के निर्देश भी दिए। परमार ने कहा कि विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास एवं उन्हें रोजगारपरक शिक्षा देना हमारा ध्येय है। शासी निकाय की अगली बैठक को लेकर विस्तृत पूर्व प्रस्ताव निर्धारण एवं बैठक संस्थान में ही कराए जाने को लेकर भी निर्देश दिए।

बैठक में अपर सचिव तकनीकी शिक्षा गौतम सिंह, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अनुराग त्रिवेदी, राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से प्रो. एस.सी. चौबे, डॉ. एस.के. भट्ट, प्रो. अनिल कुमार कोरी, डॉ. एच.के. मिश्रा एवं डॉ. एस.डी. शर्मा और सदस्यगण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अपने रक्तचाप को कैसे करें नियंत्रित तेजी से सुधारें अपनी अंग्रेजी छत्तीसगढ़ में शानदार वॉटरफॉल स्पॉट….