Join us?

विदेश

International News :अमेरिका के फ्लोरिडा में विमान हादसा, 2 की मौत

वॉशिंगटन। फ्लोरिडा राजमार्ग पर शुक्रवार को एक निजी यात्री जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, पांच लोगों को लेकर एक निजी यात्री जेट शुक्रवार को एक व्यस्त फ्लोरिडा राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान जमीन पर दो वाहनों से टकरा गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।
नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड (एनटीएसबी) ने एक बयान में कहा, बॉम्बार्डियर चैलेंजर 600 बिजनेस जेट, जिसने ओहियो से उड़ान भरी थी, नेपल्स हवाई अड्डे के करीब था जब पायलट ने रेडियो पर बताया कि विमान के दोनों टर्बोफैन इंजन फेल हो गए हैं।
घटनास्थल की वीडियो और तस्वीरों से पता चलता है कि दक्षिण-पश्चिमी फ्लोरिडा के खाड़ी तट पर नेपल्स के पास इंटरस्टेट 75 पर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान में आग लग गई थी और विमान सड़क के किनारे एक रिटेनिंग दीवार के पास रुका हुआ था। फ्लोरिडा हाईवे गश्ती दल ने कहा कि विमान ने राजमार्ग पर एक कार और एक पिकअप ट्रक को भी टक्कर मार दी। एनटीएसबी और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन दोनों के अनुसार, जेट में पांच लोग सवार थे। राजमार्ग गश्ती प्रवक्ता मौली बेस्ट ने कहा कि विमान में सवार तीन लोग बच गए और दो अन्य लोगों की मौत हो गई। लेकिन उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि दोनों मौतें विमान से हुईं या संबंधित वाहनों से, उन्होंने कहा कि परिजनों को अभी सूचित किया जा रहा है। प्रभावित कार और ट्रक में सवार लोगों की संख्या नहीं बताई गई है।
मियामी स्थित टेलीविजन स्टेशन डब्ल्यूपीएलजी ने कहा कि पायलट को हवाई यातायात नियंत्रण ऑडियो रिकॉर्डिंग में नेपल्स नियंत्रण टावर को यह कहते हुए सुना गया कि विमान के दो इंजन खराब हो गए हैं और वह हवाईअड्डे तक पहुंचने में असमर्थ है। डब्ल्यूपीएलजी ने कहा कि हॉप-ए-जेट चार्टर विमानन वाहक द्वारा संचालित विमान, अंतत: फोर्ट लॉडरडेल, फ्लोरिडा में एक कार्यकारी हवाई अड्डे के लिए नियत किया गया था, जहां वह कंपनी स्थित है। एनटीएसबी ने कहा कि उड़ान कोलंबस के ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी हवाई अड्डे से शुरू हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अपने रक्तचाप को कैसे करें नियंत्रित तेजी से सुधारें अपनी अंग्रेजी छत्तीसगढ़ में शानदार वॉटरफॉल स्पॉट….