Join us?

खेल

IND VS ENG: भारतीय टीम ने जीता विशाखापट्टनम टेस्ट

विशाखापट्टनम । भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने 106 रनों से बाजी मारकर सीरीज में धमाकेदार वापसी कर ली है। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था, लेकिन अब भारतीय टीम ने ये मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। ये टेस्ट में भारत की इंग्लैंड के खिलाफ 32वीं टेस्ट जीत है। टीम इंडिया ने एक टीम के खिलाफ इससे ज्यादा टेस्ट मैच नहीं जीते हैं। इंग्लैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी भारत ने 32 टेस्ट जीते हैं।

विशाखापट्टनम टेस्ट का चौथा दिन काफी रोमांचक रहा। इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 332 रनों की दरकार थी और उसके हाथों में 9 विकेट बचे हुए थे। लेकिन आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के चलते टीम इंडिया ने इस मैच को अपने नाम किया। इस पारी में भारत की ओर से आर अश्विन ने 3 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए।
इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। टीम इंडिया की पहली पारी 396 रन पर खत्म हुई थी। इस पारी में यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी की थी और 209 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था और इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर ढेर कर दी थी। इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 6 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, कुलदीप यादव ने तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और 1 विकेट अक्षर पटेल के नाम रहा था। दूसरी पारी में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के बल्ले से एक बेहतरीन पारी देखने को मिली थी। उन्होंने 147 गेंदों पर 104 रन बनाए थे। लेकिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 255 रन बनाकर सिमट गई थी। ऐसे में टीम इंडिया ने इस मैच में इंग्लैंड को चौथी पारी में 399 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन इंग्लैंड की टीम इससे पहले ही ऑल आउट हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button