सामान्य

दिल्ली-एनसीआर समेत इन 6 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली।  दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी-बिहार तक बारिश के आसार बने हुए है। लोगों को उमस और चिपचिपाती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। वहीं, पंजाब-हरियाणा में भी हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। आज नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। हालांकि, बारिश के बाद उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है।
कहां-कहां होगी आज बारिश
भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के अलावा, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात, महारष्ट्र और मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत देश के अन्य हिस्सों में आज बारिश हो सकती है।
IMD का इन राज्यों के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, 22 से 25 जुलाई के दौरान कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। इसमें पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ, छत्तीसगढ़, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र,उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश राज्य शामिल है। मौसम विभाग ने इन 6 राज्यों के लिए बारिश का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
बिहार-यूपी में कैसा रहेगा मौसम?
बिहार के मौसम की बात करें तो आज पटना समेत कई भागों में बादल छाए रहने की संभावना है। प्रदेश के दक्षिणी व उत्तरी भागों के कुछ स्थानों पर गरज-तड़क के साथ हल्की वर्षा के आसार है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने के बाद 23 जुलाई से वर्षा में तेजी की संभावना है।
वहीं, यूपी में बारिश का सिलसिला फिर से शुरू होने जा रहा है। लखनऊ में आज हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं, पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में गरज-चमक के साथा बारिश होने के आसार है।
दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?
दिल्लीवालों को आज बारिश से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने 22 से 24 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान हल्की से तेज बारिश भी हो सकती है। वहीं, तापमान में भी गिरावट आने के आसार है।अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री और न्यूनतम 26 से 28 डिग्री रह सकता है।
उत्तराखंड और हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश को देखते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। साथ ही आज के लिए IMD ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है यानी आज उत्तराखंड के कई इलाकों में तेज बारिश होने की उम्मीद है। वहीं, हिमाचल प्रदेश के लिए भी मौसम विभाग ने ऑरेंड अलर्ट जारी किया है। आज से 23 जुलाई के बीच हिमाचल में भी तेज बारिश होने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button