Join us?

खेल

इंग्लैंड ने नामीबिया को 41 रन से हराया

नई दिल्ली। जॉनी बेयरस्टो और हैरी ब्रूक की उम्दा पारियों के दम पर इंग्लैंड ने सुपर-8 की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। दोनों की पारियों ने बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लैंड ने नामीबिया को 41 रन (डीएलएस पद्धति) से हराने में मदद की।एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में लगातार हो रही बूंदाबांदी के कारण मैच को 10 ओवर का कर दिया गया। टॉस जीतकर नामीबिया ने पहले फील्डिंग का फैसला किया। डेविड विसे और रूबेन ट्रम्पलमैन ने फिल सॉल्ट और जोस बटलर को आउट करके इंग्लैंड को बढ़ा झटका दिया। इसके बाद क्रीज पर आए जॉनी बेयरस्टो और हैरी ब्रूक ने इंग्लैंड की पारी को संभाला। दोनों ने 30 गेंद पर 56 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला। बेयरस्टो ने 18 गेंद पर 31 रन की पारी खेली। इस दौरान 172.22 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए तीन चौके और दो छक्के लगाए
नामीबिया ने सोचा था कि बेयरस्टो के आउट होने से इंग्लैंड की रन गति कम हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। क्योंकि ब्रूक लगातार बड़े शॉट लगाते रहे। उन्हें मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन से भरपूर सहयोग मिला। अली ने 6 गेंद पर 16 रन और लिविंगस्टोन ने 4 गेंद पर 13 रन की उपयोगी पारी खेली।
84 रन ही बना सकी नामीबिया
ब्रूक अंत तक नाबाद रहे और 20 गेंद पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाए। इंग्लैंड ने 10 ओवर में 5 विकेट पर 122 रन बनाए। ट्रम्पलमैन को दो विकेट मिले। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया को इंग्लिश गेंदबाजों ने बांधे रखा और रन बनाने नहीं दिया। डेविड विसे ने सर्वाधिक 12 गेंद पर 27 रन की पारी खेली।
अंत में, नामीबिया 10 ओवर में 3 विकेट खोकर केवल 84 रन ही बना सका और गत चैंपियन से बुरी तरह हार गया। इस जीत से इंग्लैंड को ग्रुप-बी में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। अगर स्कॉटलैंड अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार जाता है तो इंग्लैंड सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अपने रक्तचाप को कैसे करें नियंत्रित तेजी से सुधारें अपनी अंग्रेजी छत्तीसगढ़ में शानदार वॉटरफॉल स्पॉट….