Join us?

खेल

डेविड मिलर ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास को लेकर दिया बड़ा अपडेट

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलर को लेकर सोमवार को खबर आई थी कि उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। ये बातें डेविड मिलर की इंस्टाग्राम स्टोरी को लेकर उठी थी जिसमें उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के सफर पर अपनी प्रतिक्रिया दी थीं। मिलर ने साफ तौर पर कुछ नहीं कहा था लेकिन अब मिलर ने इस बारे में स्थिति साफ कर दी है।मिलर साउथ अफ्रीका टीम के तूफानी बल्लेबाज हैं। भारत के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल में वह आखिरी ओवर में आउट हो गए थे। मिलर का विकेट भारत के लिए काफी अहम था क्योंकि अगर वह टिक जाते तो मैच पलट देते। लेकिन वह आउट हो गए और साउथ अफ्रीका को हार मिली। इससे मिलर काफी दुखी हैं। मिलर ने बताया है कि संन्यास ले रहे हैं या नहीं।
खबरों पर दी सफाई
मिलर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए अपने टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट की बातों पर स्थिति साफ की है। मिलर ने लिखा है, “कुछ रिपोर्ट के उलट, मैंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट नहीं लिया है। मैं अपने देश के लिए खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा। अभी बेस्ट आना बाकी है।”
मिलर ने साउथ अफ्रीका की हार के बाद अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर टीम के सभी साथियों, कप्तान एडेन मार्करम, विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की तारीफ की थी और पूरे वर्ल्ड कप के सफर को यादगार बताया था।
पहली बार खेला फाइनल
ये पहला मौका था जब साउथ अफ्रीका ने किसी भी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला था। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने कई बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन कभी भी फाइनल नहीं खेल सकी थी। भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका ने दमदार लड़ाई लड़ी थी लेकिन जीत हासिल नहीं कर सकी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button