Join us?

व्यापार

Ather Rizta को खरीदने से पहले बैटरी, रेंज, फीचर्स, डिजाइन, रंग और कीमत के बारे में जानें

नई दिल्‍ली। अगर आप भी Ather के नए Electric Family Scooter Rizta को खरीदने का मन बना रहे हैं। तो हम इस खबर में आपको इस स्‍कूटर में मिलने वाली चार बेहतरीन खूबियों और कीमत की जानकारी दे रहे हैं।
कैसा है डिजाइन और कलर
एथर ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Rizta को छह अप्रैल 2024 को ही भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया है। इस स्‍कूटर में कंपनी ने मौजूदा 450X की मोडिफाइड चेसिस का उपयोग किया है। जिससे स्‍कूटर की सीट ज्‍यादा बड़ी और नीचे की ओर हो गई है। 450 की तरह शॉर्प डिजाइन की जगह सामान्‍य डिजाइन रखा गया है। इसके साथ ही इसमें कंपनी की ओर से तीन मोनोटोन और चार ड्यूल टोन रंगों का विकल्‍प दिया गया है।
कैसी है बैटरी और रेंज
कंपनी की ओर से रिज्‍टा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को तीन वेरिएंट और दो बैटरी विकल्‍प के साथ लॉन्‍च किया गया है। इसमें 2.9 kWh और 3,7 kWh की क्षमता की बैटरी मिलती हैं। इसके साथ ही इसमें स्‍मार्ट ईको और जिप जैसे ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं। कम क्षमता वाली बैटरी से स्‍कूटर को फुल चार्ज के बाद 123 किलोमीटर और ज्‍यादा क्षमता वाली बैटरी के साथ 160 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें लगी मोटर से स्‍कूटर को 80 किलोमीटर की टॉप स्‍पीड मिलती है।
कैसे हैं फीचर्स
एथर रिज्‍टा में कंपनी ने टीएफटी और एलसीडी डिस्‍प्‍ले का विकल्‍प दिया है। इसके साथ ही इसमें रिवर्स बटन, स्‍मार्टफोन कनेक्टिविटी, वॉटसएप ऑन डैश, फॉलसेफ, स्किड कंट्रोल, हिल होल्‍ड, गूगल मैप नेविगेशन, कॉल और म्‍यूजिक कंट्रोल, ईएसएस, पिंग माई स्‍कूटर, फ्रंट डिस्‍क ब्रेक, टो और थेफ्ट अलर्ट, लाइव लोकेशन शेयर, रियर मोनोशॉक सस्‍पेंशन जैसे फीचर्स को दिया गया है।
कितनी है स्‍टोरेज
इलेक्ट्रिक स्‍कूटर सेगमेंट में एथर का नया स्‍कूटर सबसे ज्‍यादा सामान रखने वाले स्‍कूटर्स की लिस्‍ट में शामिल है। इस स्‍कूटर में सामान रखने के लिए कुल 56 लीटर का स्‍पेस मिलता है। जिसमें से 34 लीटर स्‍पेस सीट के नीचे और 22 लीटर फ्रंक के तौर पर मिलता है। इसके बूट में ऑर्गनाइजर भी दिया जाता है।
कितने हैं वेरिएंट
Ather Rizta स्‍कूटर में कुल तीन वेरिएंट्स मिलते हैं। जिसमें बेस वेरिएंट के तौर पर 2.9 kWh की बैटरी के साथ एस वेरिएंट आता है। इसके बाद जेड वेरिएंट को ऑफर किया जाता है। इसके टॉप वेरिएंट जेड में 3.7 kWh की क्षमता की बैटरी दी जाती है।
कितनी है कीमत
एथर रिज्‍टा के बेस वेरिएंट की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 97546 रुपये है। इसके मिड वेरिएंट को दिल्‍ली में 1.12 लाख रुपये में और टॉप वेरिएंट को 1.28 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button