खेल

बांग्‍लादेश को जीत के लिए चाहिए 197 रन

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 47वें मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने तूफानी अर्धशतक लगाया। भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेले जा रहे इस मैच में हार्दिक 27 गेंदों पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे। सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में उन्‍होंने 4 चौके और 3 छक्‍के लगाए। हार्दिक की इस आक्रामक पारी की बदौलत भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश को 197 रन का लक्ष्‍य दिया।
सभी ने दिया अहम योगदान
एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई। सूर्यकुमार यादव को छोड़कर सभी बल्‍लेबाजों ने अहम योगदान दिया। रोहित ने 11 गेंदों पर 23, विराट ने 28 गेंदों पर 37, ऋषभ पंत ने 24 गेंदों पर 36 और शिवम दुबे ने 24 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली। इससे पहले हार्दिक ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ महत्‍वपूर्ण 32 रन बनाए थे।
197 यहां पर एक अच्‍छा स्‍कोर
पारी समाप्‍त होने के बाद हार्दिक ने कहा, “विकेट अच्‍छा लगा रहा था। मुझे लगता है कि 197 यहां पर एक अच्‍छा स्‍कोर है। उम्मीद है कि हमारी गेंदबाजी लाइन-अप अच्‍छा प्रदर्शन करेगी। शिवम दुबे ने समय लिया और फिर स्पिनर्स पर प्रहार किया। मुझे और दुबे को समय आने पर खुलकर खेलने की अनुमति मिली। यह हमारे लिए बेहद जरूरी भी था।”
टूर्नामेंट में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन
टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन की बात करें तो आयरलैंड के खिलाफ उन्‍होंने 3 विकेट चटकाए थे। पाकिस्‍थान के विरुद्ध भारतीय ऑलराउंडर ने 7 रन बनाए थे और 2 विकेट भी चटकाए थे। अमेरिका के खिलाफ भी हार्दिक ने 2 विकेट चटकाए थे। पिछले मुकाबले में अफगानिस्‍तान के खिलाफ पांड्या ने 32 रन बनाए थे। इस मुकाबले में उन्‍हें कोई विकेट नहीं मिला था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button