Join us?

व्यापार

अतुल ग्रीनटेक ने 32.50 करोड़ रुपये का निवेश जुटाकर इलेक्ट्रिक थ्रीव्हीलर विस्तार को दी नई गति

अतुल ऑटो लिमिटेड की इलेक्ट्रिक तीन पहिया निर्माण सहायक कंपनी अतुल ग्रीनटेक प्राइवेट लिमिटेड ने विभिन्न फंडरेज़िंग गतिविधियों के माध्यम से 32.50 करोड़ रुपये ($ 4.1 मिलियन) की निवेश राशि एकत्रित की है।

ये खबर भी पढ़ें : सरकार ने बताया कब किसानों के अकाउंट में आएगी 17वीं किस्त

इस निवेश से कंपनी का कुल मूल्य 950 करोड़ रुपये (121.3 मिलियन डॉलर) हो गया है। इस दौर में निवेशकों में मूल कंपनी अतुल ऑटो लिमिटेड, प्रमुख दिग्गज निवेशक विजय केडिया, सिंगापुर स्थित विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक नव कैपिटल वीसीसी नव कैपिटल इमर्जिंग स्टार फंड व महेंद्र पटेल परिवार शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़ें : गर्मी के मौसम में रोज करें यह 5 योगासन, शरीर को मिलेगी एनर्जी

इस जुटाई गई धनराशि से अतुल ग्रीनटेक की आगामी विकास योजनाओं को बढ़ावा दिया जाएगा। इसके उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार, विनिर्माण क्षमताओं में वृद्धि और इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए अत्याधुनिक तकनीकों का विकास शामिल है। वाहनों के क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए प्रतिबद्ध अतुल ग्रीनटेक ने नई दिल्ली में ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान अपने अभूतपूर्व इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स, अतुल मोबिली और अतुल एनर्जी का अनावरण किया।

ये खबर भी पढ़ें : Backward class candidate Patkar got first rank in MPPSC

अद्वितीय प्रदर्शन एवं अत्याधुनिक तकनीक के मिश्रण के साथ ये वाहन डिजाइन, दक्षता और पर्यावरणीय स्थिरता में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कंपनी के समर्पण को दर्शाते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : समय पर जीएसटी का भुगतान नहीं करने वाले व्यवसायियों पर स्टेट जीएसटी सख्त

अतुल ग्रीनटेक के इनोवेशन का मुख्य उत्पाद अतुल एनर्जी है, जो इंडस्ट्री का पहला इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर है। इसमें 195 किमी की रेंज के लिए दो बैटरी पैक का उपयोग किया गया है। लिथियम-आयन बैटरी से संचालित और अग्रणी कंपनी वैलेओ से मोटर ड्राइव के साथ इंटीग्रेट किए गए अतुल मोबिली और अतुल एनर्जी दोनों उच्च प्रदर्शन, सस्टेनेबल वाहन समाधान देने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं। अपने इनोवेटिव उत्पादों और रणनीतिक निवेश के साथ अतुल ग्रीनटेक इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर क्षेत्र की नई परिभाषा गढ़ने के लिए तैयार है. जो एक हरित, सस्टेनेबल भविष्य की ओर बढ रहा है। तकनीकी उत्कृष्टता और पर्यावरण संरक्षण के प्रति कंपनी का अटूट समर्पण इसे ईवी उद्योग में एक अग्रणी के रूप में परिभाषित करता है। कंपनी इनोवेशन एवं वैश्विक स्तर पर सकारात्मक बदलाव लाने के लिए नए मानक स्थापित कर रही है।

अतुल ग्रीनटेक प्राइवेट लिमिटेड के बारे में

अतुल ग्रीनटेक प्राइवेट लिमिटेड इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में एक अग्रणी कंपनी है, जो प्रदर्शन, स्थिरता और इनोवेशन के अनुरूप अत्याधुनिक समाधानों को तैयार करने के लिए समर्पित है। यात्री और कार्गो इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के विविध पोर्टफोलियो के साथ कंपनी सस्टेनेबल गतिशीलता क्षेत्र में क्रांति ला रही है। अधिक जानकारी के लिए, www.atulgreentech.co.in पर विज़िट कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : नन्हे मुन्ने बच्चों को आंगनबाड़ी केन्द्र में मिल रही शीतल हवा

हमारी राय- पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन का उपयोग अब जरूरी होता जा रहा है। ताकि प्रदूषण को कम किया जाए। साथ ही एक सवाल ये भी उठता है कि बिजली बनाने में भी कोयला जलाया जाता है। ऐसे में बात फिर घूम फिर कर वहीं आ जाती है कि किसी ना किसी रूप में इस विधि से भी पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है। क्योंकि बिजली भी कोयला जलाने से ही पैदा हो रही है। चाहे कम हो या ज्यादा। ऐसे में हमारा लोकसाक्ष्य की ओर से सुझाव है कि क्या वाहनों में ऐसे प्रयोग नहीं किए जा सकते हैं कि उनकी बैटरी सौर ऊर्जा से ही चार्ज हो जाए। इसे लेकर इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पाद करने वाली कंपनियों को प्रयोग करने चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें : पेटीएम ने फिर दिया कर्मचारियों को झटका

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
अपने रक्तचाप को कैसे करें नियंत्रित तेजी से सुधारें अपनी अंग्रेजी छत्तीसगढ़ में शानदार वॉटरफॉल स्पॉट….