विशेष

Delete for me टैप करने के बाद कैसे रिकवर होगा वॉट्सऐप मैसेज,आइए जानते है

नई दिल्ली। वॉट्सऐप का इस्तेमाल हमारी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ा है। कई बार एक वॉट्सऐप यूजर के फोन में घर के साथ-साथ वर्कप्लेस के लोगों के नंबर भी होते हैं। वॉट्सऐप पर ऐसा हर दूसरे यूजर के साथ होता है कि कहीं भेजे जाने वाला मैसेज गलती से किसी दूसरी ही चैट में चला जाता है। ठीक ऐसे समय में Delete For All बटन काम आता है। लेकिन क्या हो जब गलती से भेजे इस मैसेज को डिलीट करने के चक्कर में Delete for me बटन टैप हो जाए।
Delete for me का क्या है मतलब
किसी मैसेज को जल्दी से डिलीट करने के चक्कर में कई बार Delete for me बटन पर टैप हो जाता है। इस बटन पर टैप होने का मतलब हुआ कि अब यह मैसेज सेंडर के लिए डिलीट हो चुका है। वह दूसरे लोगों को इस मैसेज को रीड और सीन करने से नहीं रोक सकता है। इतना ही नहीं, मैसेज भेजने वाला वॉट्सऐप यूजर चाह कर भी इस मैसेज को सभी के लिए डिलीट नहीं कर सकता है।
Delete for me बटन टैप के बाद मैसेज रिकवर
बात साफ है अगर किसी मैसेज को सेंडर खुद के लिए ही डिलीट कर देता है तो इस मैसेज को दूसरों के लिए डिलीट करने का ऑप्शन भी डिसअपीयर हो जाता है। अब इस मैसेज को खुद के लिए डिलीट कर चुके हैं, लेकिन दूसरों के लिए डिलीट करना जरूरी है तो पहले इसे रिकवर करने के प्रॉसेस पर आना होगा।
5 सेकेंड के अंदर दबाना होगा Undo बटन
खुद के लिए डिलीट किए मैसेज को रिकवर किया जा सकता है। जी हां, वॉट्सऐप की मानें तो ऐसा मैसेज जिसे यूजर खुद ही भेज कर खुद के लिए डिलीट कर चुका हो को तय समय में रिकवर कर सकते हैं। वॉट्सऐप यूजर Delete for me बटन टैप करने के पांच सेकेंड के भीतर मैसेज एक्शन को Undo किया जा सकता है। इतने समय में undo पर टैप कर देते हैं तो मैसेज खुद के लिए डिलीट होने से बच जाएगा और दूसरों के लिए Delete For All किया जा सकेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button