खेल

रोहित शर्मा की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 में हुई वापसी

नई दिल्ली। आईसीसी ने जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में श्रीलंकाई प्लेयर्स को तगड़ा फायदा हुआ है। इंग्लैंड बनाम श्रीलंका के बीच खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम ने 2-1 से सीरीज जीती। इस टेस्ट सीरीज के बाद श्रीलंकाई टीम के अलावा भारतीय टीम के प्लेयर्स को फायदा मिला। सितंबर 2021 के बाद पहली बार रोहित शर्मा की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 में वापसी हुई है। उनके अलावा विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल को भी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है। दरअसल, इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद श्रीलंकाई प्लेयर्स को काफी फायदा हुआ। उनके अलावा रोहित-कोहली को भी रैंकिंग में फायदा मिला। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा सितंबर 2021 के बाद पहली बार बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष 5 में लौटे हैं।
बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा अपडेट की गई सूची में रोहित सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाज थे। भारत की टेस्ट टीम की तिकड़ी, जिसमें राहुल शर्मा, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली शामिल हैं, उन्हें आगामी बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के जरिए अपने रेटिंग को सुधारने की उम्मीद कर रही है।
श्रीलंकाई प्लेयर्स को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा
भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। इस साल इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट श्रृंखला में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया। जायसवाल ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए 712 रन बनाए, जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल थे और रोहित शर्मा ने भी दो शतक बनाते हुए 400 रन बनाए।

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में इन दोनों ने बल्ले से अहम योगदान दिया था। हाल ही में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। खासकर लंदन के ओवल में तीसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर 10 सालों से चले आ रहे जीत के सूखे को खत्म किया।

वहीं, जो रूट टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ उनके प्रदर्शन में गिरावट के कारण उनके अंक घट गए हैं, जिससे केन विलियमसन को शीर्ष स्थान की उम्मीद बढ़ गई है। पाकिस्तान के बाबर आजम टॉप 10 से बाहर हैं और मोहम्मद रिजवान 9वें पायदान पर विराजमान हैं। पथुम निसंका ने 42 स्थानों की छलांग लगाई है और वह अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 39वें स्थान पर हैं।

देखें ICC की ताजा Men’s Test Batting Rankings

1. जो रूट- 899 प्वाइंट्स

2. केन विलियमसन- 859 प्वाइंट्स

3. डैरिल मिचेल- 768 प्वाइंट्स

4. स्टीव स्मिथ- 757 प्वाइंट्स

5.रोहित शर्मा- 751 प्वाइंट्स

6. यशस्वी जायसवाल- 740 प्वाइंट्स

7. विराट कोहली- 737 प्वाइंट्स

8.उस्मान ख्वाजा- 728 प्वाइंट्स

9. मोहम्मद रिजवान- 720 प्वाइंट्स

10.मार्नस लाबुशेन- 720 प्वाइंट्स

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button