खेल

ICC T20I Rankings: अर्शदीप सिंह ने पहली बार टॉप-10 में मारी एंट्री

नई दिल्ली। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20I सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने जीता। पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से धूल चटाई। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने खूब महफिल लूटी। उन्होंने पहले टी20I मैच में बांग्लादेशी बैटर्स को खूब परेशान किया और मैच में कुल 3 विकेट लिए। इस घातक प्रदर्शन के बाद अर्शदीप सिंह को आईसीसी से बड़ा ईनाम मिला। आईसीसी की ताजा T20I रैंकिंग में अर्शदीप सिंह समेत भारतीय प्लेयर्स को तगड़ा फायदा हुआ। आइए एक नजर डालते हैं रैंकिंग पर।
दरअसल, आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा T20I Rankings में अर्शदीप सिंह को 8 स्थान का फायदा हुआ है और वह अब आठवें पायदान पर पहुंच चुके हैं। ग्वालियर में खेले गए पहले टी20I मैच में अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसका उन्हें फायदा मिला है। अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में कुल 3 विकेट लेकर बांग्लादेशी बैटर्स को अपना शिकार बनाया था।
अर्शदीप सिंह के अलावा T20I Batting Rankings की बात की जाए तो हार्दिक पांड्या सात स्थान की छलांग लगाकर 60वें पायदान पर पहुंच चुके हैं। वहीं, T20I Allrounder Rankings में हार्दिक को 4 स्थानों का फायदा हुआ है और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गए। वह इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टन और नेपाल के दीपेंद्र सिंह के करीब पहुंच गए हैं। ग्वालियर में हार्दिक का बल्ला चला था और उन्होंने 16 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाए थे। उनकी पारी में 5 चौके और दो छक्के शामिल रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button