व्यापार

Business News: दौलत के मामले में एलन मस्क से आगे निकल गए मार्क जुकरबर्ग

नई दिल्ली। देश में सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मेटा है। मेटा के शेयर में तेजी के बाद कंपनी के मालिक मार्क जुकरबर्ग की नेट वर्थ में भी बढ़ोतरी हुई है। अब मार्क जुकरबर्ग दुनिया के तीसरे अमीर व्यक्ति है।
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स ने दुनिया के अमीर व्यक्ति की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के अनुसार अब मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति टेस्ला के मालिक एलन मस्क से ज्यादा है। वर्ष 2020 में भी मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति एलन मस्क से ज्यादा थी।
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार मार्क जुकरबर्ग की कुल संपत्ति 187 अरब डॉलर हो गई है। वहीं एलन मस्क की नेटवर्थ 181 अरब डॉलर हो गई है। यह दुनिया के चौथे अमीर व्यक्ति है।
मेटा के तिमाही नतीजे उम्मीद से काफी अच्छे थे। वहीं कंपनी ने एआई को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए हैं। एआई को लेकर शुरू पहल से कंपनी को करीब 49 फीसदी की वृद्धि हुई है। इसके अलावा S&P 500 इंडेक्स में कंपनी के शेयर की परफॉर्मेंस काफी अच्छी है। जनवरी 2024 से टेस्ला के शेयर में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। इस साल में अभी तक टेस्ला के शेयर 34 फीसदी तक गिर गए हैं। वहीं, S&P 500 इंडेक्स में टेस्ला के शेयर की सबसे खराब प्रदर्शन रही है। इस उतार-चढ़ाव की वजह से इस साल में एलन मस्क को 48.4 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। पिछले हफ्ते शुक्रवार को एलन मस्क की संपत्ति में लगभग 4.52 अरब डॉलर की गिरावट देखने को मिली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button